Blogging SEO

Quantcast Se High Quality Backlink Kaise Banaye

नमस्कार दोस्तो, मैं आपका OnlineHindiGuide पर स्वागत करता हूँ. यहा पर हम आपके लिए Daily Blogging से related Post लाते है जो आपके लिए Interesting ओर Useful होते है. और आज मैं इस पोस्ट में आपको बताऊंगा कि Quantcast se High Quality Backlink कैसे बनायें.

QuantCast se High Quality Backlink Kaise Banaye

अगर आप एक ब्लॉगर हो और आपका भी ब्लॉग है तो Backlinks के बारे में तो जानते ही होंगे की ये किसी भी Website या blog के लिए कितनी उपयोगी होती हैं. Backlink हमारे Blog की Alexa रैंक, Search Engine में रैंक बढ़ाने केे साथ साथ पोस्ट को Search Engine में Index करने में भी मदद करती है. इससे पहले मैंने बताया था की न्यू ब्लॉग या वेबसाइट को जल्दी रैंक कैसे कराये ये भी आप पढ़े.

वैसे तो Backlinks प्राप्त करने के आपको आसानी से कई Tools ओर तरीके मिल जाएंगे लेकिन हमारी Website के लिए हमें जितनी High Quality Backlink मिले उतना ही ज्यादा फायदा है. क्युकी गूगल भी low Quality backlinks पसंद नही करता है. और हमें ऐसी backlinks बनानी भी नही चाहिये जिन्हें गूगल न पसंद करता है.

हम जिस भी Website से Backlink लेते है ध्यान रखते है कि उसका DA , PA , Alexa Rank, Moz रैंक सभी ठीक हो. आज हम आपको एक ऐसा Free Method बताएंगे जिससे आपको high quality की ओर Powerful Backlink प्राप्त होगी. आज हम आपको जिस साइट से Backlink प्राप्त करने के बारे में बताएंगे उसका उस वेबसाइट का नाम Quantcast है.

QuantCast क्या है?

QuantCast एक digital marketing Website है जो हमे Free में Backlinks प्रोवाइड करती है लेकिन इसकी Backlink ऐसी वैसी नही बल्कि High Quality की होती है.

QuantCast की DA 94.41 और PA 92.59 है साथ ही इसकी Moz Rank भी 6.74 है और इसकी 1,51,000+ Backlinks है और इस वेबसाइट की Alexa रैंक भी दुनिया की टॉप 20,000 साइट्स में है तो सोचो इससे मिलने वाली Backlink कितनी पॉवरफुल होगी. 🙂

QuantCast se High Quality Backlink Kaise Banaye

QuantCast से मिलने वाली Backlink कितनी High Quality की ओर कितनी Powerful होगी ये तो आप जान चुके है. लेकिन अब हम आपको ये बताएंगे कि आपको QuantCast से Backlink कैसे मिलेगी. आपको इसके लिए कुछ सिंपल Steps Follow करने होंगे.

Step 1. सबसे पहले आपको QuantCast.com पर जाना होगा, अब आपके सामने नीचे दी हुई Image के अनुसार “Sign Up for Free” के बटन पर क्लिक करना है.

Step 2. अब आपको निचे दी हुई Image के अनुसार 4 बॉक्स दिखेंगे जिसमे आपको 1st में अपना Email Address भरना है, Second में अपना Full Name भरना है और Third में Password डालना है 4th में भी उस Password को Repeat करना है.

जब सभी जानकरी भर जाये तो उसके बाद sign Up बटन पर क्लिक कर देना हैं.

Step 3. अब आपको अपने Email Account के Inbox में जाना है, वहा Quantcast की तरफ से एक Mail आया होगा उसमे एक लिंक आयी होगी आपको उसपर क्लिक करना है और अपना Account Verify करना है.

Step 4. अब आपके सामने नीचे दिए हुए इमेज के जैसा Page ओपन होगा आपको इसमें “Add A Website” के button पर क्लिक करना है.

add website in quantcast

Step 5. अब आपके सामने एक नई विंडो ओपन हुई है आपको इसमे नीचे दी हुई इमेज की तरह अपने Blog की URL पोस्ट करनी है ओर Yes या No के बटन पर क्लिक करके Submit के बटन पर क्लिक करना है.

submit site quantcast

Step 6. अब आपको नीचे दी हुई इमेज के अनुसार अगली विंडो में भी एक कोड मिलेगा जिसे आपको अपने Blog में जाकर </body> tag पहले पेस्ट करके Save करके वापस इस टैब पर आकर ” I’VE ADDED MY TAG ” के बटन पर क्लिक करना है.

Step 7. अब आपको नीचे दी हुई Image की तरह एक Window दिखाई देगी जिसमे आपको एक Massage मिलेगा इसमे लिखा होगा कि आपका Blog Submit हो गया है, 2 दिन में यह Verify हो जाएगा और आपको QuantCast से एक High Quality की Powerful Backlink मिल जायेगी.

Note: “Backlink के साथ साथ आप इस वेबसाइट की मदद से आप अपनी वेबसाइट का डाटा भी analyse कर सकते हो. ये वेबसाइट बिलकुल analytics जैसा ही है. जिससे आप ये चेक कर सकते हो की आपकी वेबसाइट पर कितना मोबाइल ट्रैफिक आ रहा है और कितना web traffic है.  कितना सर्च traffic है और कितना traffic direct आ रहा है. इन सभी चीजों को analyse कर सकते हो.

दोस्तो, अगर आपको यह पोस्ट पसंद आई हो तो इसे थोड़ा समय निकालकर Social Media पर Share जरूर करे. 🙂

Also Read:

About the author

Yasir Khan Saqlaini

Hello Friends Mera Name Yasir Khan Saqlaini Hai. Mai Sharethisindia.com Ka Owner Hu. OHG Blog Par Mai Mostly Random Post Likhta Hu. Mera Blog Visit Karke Apna Feedback Zarur De :)

8 Comments

Leave a Comment

3 Shares
Share3
+1
Tweet